All Filmi

';

Friday, July 12, 2019

Hritik Roshan Super 30 Movie Reviews

 Super 30 मूवी रिव्यु  


रितिक रोशन की फिल्म Super 30 रिलीज हो चुकी हैं। फ़िल्म की कहानी आनंद कुमार, जो की बिहार के गणितज्ञ हैं के जीवन पर आधारित हैं। रितिक रोशन नेे फ़िल्म में आनंद की भूमिका अदा की है । फिल्म की कहानी में आनंद कुमार के संघर्ष को दिखाया गया हैं कि किस तरह पैसों के अभाव में आनंद अपनी पढ़ाई पूरी नही कर पाते हैं। आनंद कुमार की गणित में काफी इंटरेस्ट होता हैं और एक दिन आनंद का कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में एडमिशन ही जाता हैं, परंतु पैसों के अभाव के कारण उसका यह सपना अधूरा रह जाता हैं और इसी कारण से उनके पिता के मृत्यु हो जाती हैं । आनंद को अपने परिवार को चलाने के लिए पापड़ बेचने पड़ते हैं।


इसी बीच आनंद की मुलाकात किसी से होती हैं और वह उसे अपनी कोचिंग सेन्टर में पढ़ाने का ऑफर देते हैं।  कुछ समय कोचिंग में पढ़ाने के बाद आनंद को अहसास होता हैं कि दुनिया मे ऐसे लाखों करोड़ों बच्चे हैं जो पैसो के अभाव के कारण अपने सपने पूरे नहीं कर पाते हैं और यही से उनका जीवन एक नया मोड़ लेता हैं और 30 गरीब बच्चों को वे फ्री में कोचिंग दे कर IIT की परीक्षा में पास करवाते हैं।

एक्टिंग की बात करे तो रितिक के परफॉरमेंस बड़ी जबरदस्त हैं। साथ ही बाकी सभी कलाकारों ने बखूबी अपना किरदार निभाया हैं। पंकज त्रिपाठी फिल्म में एजुकेशन मिनिस्टर के रूप में नज़र आते हैं। मृणाल का रोल छोटा सा हैं लेकिन मृणाल ने अपने रोल के साथ न्याय किया हैं।   



Share:

0 comments:

Post a Comment

Blog Archive

Support